Grab the widget  Get Widgets

reward me free sg

A

UTR TR 70

tag

chi

Wednesday 12 September 2012

ब्लॉग को वेबसाईट में बदलने का तरीका


11
बहुत से लोग मुझ से ये सवाल पूछते है की ब्लॉग को वेबसाईट में केसे बदला जाता है आज उन्ही के सवालों का जवाब अपनी इस पोस्ट में दे रहा हु ताकि हर किसी के काम आ सके मेरी ये पोस्ट
वेसे तो आपको गूगल पर सर्च करने पर बहुत सी ऐसी साईट मिल जाएगी जो जहा से आपको डोमेन नेम मिल जायेगा लेकिन हर कोई साईट डोमेन नेम के साथ ऐसी सर्विस नहीं देती जो आपके ब्लॉग को वेबसाईट में बदल दे जब मुझे अपने ब्लॉग के लिए डोमेन नेम चाहिए था तो मैंने गूगल पर सर्च करा मुझे बहुत सी ऐसी साईट मिली जहा मुझे डोमेन नेम तो मिल रहा था लेकिन कोई मुझे ये बताने को तेयार नहीं था की डोमेन नेम लेने के बाद मैं अपने ब्लॉग को वेबसाईट में बदल पाउँगा या नहीं खेर बहुत रिसर्च करने के बाद मैं एक साईट पर पंहुचा और उनसे फोन कर के पूरी जानकारी ली उनकी बात से पूरी तरह सहमत होने के बाद ही मैंने उस साईट से डोमेन नेम खरीदा और उस डोमेन नेम से अपने ब्लॉग को वेबसाईट में बदल दिया इस डोमेन नेम का फायदा ये है कि मेरे ब्लॉग कि एक पहचान हो गयी है www.hinditechguru.com अगर कभी गूगल देवता ने ब्लोगिंग जेसी सुविधा को बंद कर भी दिया तो कम से कम मेरे पास मेरे ब्लॉग कि पहचान तो है www.hinditechguru.com जिसका सहरा लेकर मैं फिर से एक वेबसाईट तेयार कर सकता हु मैं तो आप लोगो को भी ये ही बोलूँगा कि आप भी एक डोमेन नेम खरीद ही ले जिससे आपके ब्लॉग कि अपनी पहचान होगी डोमेन नेम इतने महंगे नहीं है अगर आपको एक साल के लिए .com में डोमेन नेम चाहिए तो वो लगभग 450 रूपये का होगा और अगर .in में चाहिए तो मात्र 99 रुपए में होगा जहा तक मेरा ख्याल है एक साल के लिए कोई भी इतने रूपये खर्च कर सकता है 
अब बहुत हो गयी मेरी बकवास अब सीधे काम कि बात मैं आपको उस साईट पर लेकर चलता हु जहा से मैंने डोमेन नेम खरीद कर अपने ब्लॉग को वेबसाईट में बदल कर एक नाम दिया है आप यहाँ क्लीक कर के सीधे उस साईट पर जा सकते है और डोमेन नेम खरीद कर अपने ब्लॉग को वेबसाईट में बदल सकते है 
ब्लॉग को वेबसाईट में केसे बदलते है इसकी जानकारी आपको यहाँ क्लीक करके  मिल जाएगी 
या फिर आप सीधे कस्टमर केयर से फोन कर के भी पूछ सकते है वो आपकी पूरी हेल्प करेंगे 
बाकि अगर आपको इस साईट से डोमेन नेम न लेना हो तो आप गूगल पर सर्च करके भी ऐसी साईट का पता लगा सकते है जो डोमेन नेम के साथ आपके ब्लॉग को वेबसाईट में बदलने कि सुविधा देता है उम्मीद करता हु मेरी ये पोस्ट पड़कर आप में से बहुत से लोग भी अपने ब्लॉग को वेबसाईट में बदल कर उसे एक नया नाम देंगे
वेसे मेरे लिए डोमेन नेम लेने का सबसे बड़ा फायदा ये हुवा है कि जब मैं इस दुनिया से चला जाऊंगा तो मेरी ये साईट भी अपने आप ही बंद हो जाएगी क्युकी हर साल इस डोमेन नेम को रिनियु करना होता है अगर ये रिनियु नहीं होगा तो वेबसाईट अपने आप ही बंद हो जाएगी खेर अभी तो मैं जिन्दा हु और जब तक हु इस डोमेन नेम www.hinditechguru.com को कभी बंद नहीं होने दूंगा 

Read more: http://www.hinditechguru.com/2012/04/blog-post_12.html#ixzz25ypaTTUKShaadi.com Indian Matrimonials

No comments:

Post a Comment

y

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

this

page no

Blogger Tips And Tricks|Latest Tips For Bloggers Free Backlinks

adsring